पूरा देश नोट के लिए परेशान लेकिन गाड़ी में कैसे आए 70 लाख के नए नोट

नोटबंदी के बाद रुपयों को बदलवाने या ठिकाने लगाने को लेकर मची अफरातफरी के बीच राजधानी के पहाड़गंज इलाके में पुलिस ने लाल रंग की एक संदिग्ध कार को पकड़ा।

पुलिस टीम ने इस कार का कई किलोमीटर तक पीछा किया। पुलिस को कार के अंदर बोरे में भरे 69 लाख 86 हजार रुपये मिले हैं। ये सभी 100 रुपये के नए नोट हैं। पुलिस ने रकम के साथ 2 लोगों को भी पकड़ा है। इस पूरे मामले की सूचना आयकर विभाग को दे दी गई है।

Image result for new note 100 rs

जांच के बाद पता चल पाएगा कि यह पैसा कैसा था और इसे कहां व क्यों ले जाया जा रहा था। पकड़े गए लोगों की पहचान नई दिल्ली निवासी डॉक्टर दिलीप लनानी और ड्राइवर प्रताप सिंह के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, कार में 2 लोग सवार थे। वे कार में मिले नकद के बारे में देर रात तक सही जानकारी नहीं दे पाए थे। 

जानकारी के मुताबिक, आरोपी डॉक्टर ने पुलिस को बताया कि एक दोस्त ने उसे ये पैसे रखने के लिए दिए। उसने बताया कि वह रुपये लेकर राजौरी गार्डन स्थित अपने घर जा रहा था।

पुलिस के साथ-साथ आयकर विभाग की टीम भी दोनों से पूछताछ कर रही है। दरअसल, पुलिस को संदिग्ध कार के बारे में सूचना मिली थी कि मारुति स्विफ्ट कार में भारी नकद है और वह पहाड़गंज से करोल बाग की ओर जा रही है। यह सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम हरकत में आई।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s