BSP नेता जी डीएम से मुलाक़ात करते रहे और बाहर उनकी गाड़ी से पार्टी झंडा व नम्बर प्लेट हटाये गए ….


उरई (जालौन) :- कोई और समय होता तो शायद आखें लाल-पीली की जाती। जिन्दाबाद, मुर्दाबाद के नारे बुलन्द किये जाते। नौबते एफ.आई.आर. और तमाम धरना-प्रदर्शनों तक आती पर चुप रह जाना पड़ा। बस इतना हुआ कि 9454401427 नम्बर मिलाना पड़ा। अपनी बात कहनी पड़ी और फिर टीएसआई वीरेन्द्र कुमार से पार्टी का ध्वज वापस लेकर गाड़ी में भीतर रखना पड़ा। टीएसआई ने भी तब विनम्र से कहा आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करें और गाड़ी पर तथा अन्यत्र पार्टी ध्वज व वैनर-पोस्टर्स का इस्तेमाल नामांकन के बाद चुनाव प्रचार के दौरान ही करें। 

दरअसल हुआ कुछ यूं जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी सन्दीप कौर ने शुक्रवार की दोपहर कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में राजनीतिक दलों के शेष नेताओं तथा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की दोपहर ढाई बजे करीब जब यह बैठक चल रही थी और नेतागण सभाकक्ष में भीतर तथा उनकी गाड़ियां कलेक्टेªट परिसर में खड़ी थी। जिनमे वसपा जिलाध्यक्ष की गाड़ी यूपी92 बी 2234 पर पार्टी का हाथी ध्वज स्थिर मुद्रा में था। इसी प्रकार ब्लाक प्रमुख की पट्टी लगी गाड़ी यूपी 92 जे 7070 भी वहां थी। गाड़ी यूपी 92 एच 6966 पर भी हाथी ध्वज मौजूद था।

अचानक अपनी टीम के साथ वहां टीएसआई वीरेन्द्र कुमार आये और यह पार्टी ध्वज उतारकर अपने कब्जे में ले लिये। गाड़ियों पर राजनीतिक पद नाम की पट्टिकाएं जो राइटफिट नटवोल्ट से कसी हुई थी को निकाला नहीं जा सका। जिस पर गाड़ी के चालकों को चेतावनी दी गई कि वह इन्हें खोलकर गाड़ी में रख ले तथा अभी इस्तेमाल न किया जाये। गाड़ी चालको ने मोबाइल फोन से अपने मालिक/नेता से बात कराने की कोशिश कीं। किन्तु कहा गया कि जो भी बात करनी है उक्त मोबाइल फोन नम्बर पर करें। हम किसी से कोई बात नहीं करेंगे तथा जिस काम के निर्देश मिले हैं वही तथा उतना ही काम करें।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s