मेडिकल कालेज परिषर में स्थित राजकीय लोक निर्माण निगम के स्टोर में अज्ञात कारणों से आग लगी …

उरई/जालौन ; राजकीय मेडिकल कालेज परिषर में बुधवार को आवासीय क्षेत्र सेक्टर टू के सामने राजकीय निर्माण निगम के स्टोर में तेज आग धधक उठने से अफ़रातफ़री मच गई । आग में लाखों रुपये का सामान जल कर खाक हो गया ।

गर्मी के मौसम की वजह से प्रचंड लपटों के कारण इतनी तपन व्याप्त हो गई कि कालोनी के लोग बेचैन हो कर बाहर निकल आए । इस बीच दमकल दफ़्तर को फोन किया गया लेकिन काफी देर हो जाने के वावजूद आग बुझाने के लिए दमकल दस्ते ने आने की परवाह नहीं की । मेडिकल कालेज प्रशासन ने भी उदासीनता का परिचय दिया जिससे कालोनी के बाशिंदे बेहद खफा हैं ।

बाद में  कालोनी के लोगों ने  अपने ही प्रयासों से आग पर काबू पा लिया । छोटे – छोटे बच्चों को भी आग बुझाने में जुटे देखा गया । आग के कारण स्टोर में रखे प्लास्टिक के सैकड़ों बड़े पाइप जल कर राख़ हो गए । साथ ही टीन की चद्दरें भी बड़ी संख्या में आग के असर की वजह से खराब हो गयीं ।

गौरतलब है कि यहाँ के मेडिकल कालेज का निर्माण राजकीय निर्माण निगम को सौंपा गया था जिसका कार्य अभी भी जारी है । बड़ा प्रोजेक्ट होने की वजह से 2006 से ही मेडिकल कालेज परिसर में निगम का विशाल स्टोर स्थापित है ।

(रिपोर्ट @ जालौन टाइम्स)

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s