डीएम के अचानक दफ्तरों के निरीक्षण से मचा हड़कंप …

★ ऑफिसों में कई कर्मचारी नदारत मिले 

उरई/जालौन : जिलाधिकारी ने बुधवार को कलेक्ट्रेट और विकास भवन का औचक निरीक्षण कर सरकारी कार्यालयों में हाजिरी की स्थिति और सफाई व रख रखाव का जायजा लिया । इस कारवाई से विभिन्न विभागों में हड़कंप मचा रहा ।

प्रदेश की नई सरकार पहले ही दिन से सरकारी विभागों में कार्य संस्कृति के विकास के लिए पहले पायदान के बतौर अधिकारियों व कर्मचारियों की उपस्थिति सुनिश्चित करने पर पूरा ज़ोर लगाये हुए है । वाबजूद इसके तंत्र लापरवाही और मनमानी में इतना पक्का हो चुका है कि उसे आसानी से सुधरना मंजूर नहीं है । जिलाधिकारी नरेंद्र शंकर पाण्डेय ने इस मामले में सतत निगरानी और चौकसी का अहसास कराने के लिए आज सुबह 10 बजे  प्रमुख विभागों में आकस्मिक निरीक्षण किया ।

इसमें विभागों की बदहाल तस्वीर उजागर हो कर सामने आ गई । अधिकांश अधिकारी और कर्मचारी समय पर दफ़्तर पहुँचने की आदत अभी भी नहीं बना पाये हैं । जिलाधिकारी के निरीक्षण में उनकी लापवाही सरेआम पकड़ में आ गई । जिससे तहलका मच गया ।

इस बीच  गैर हाजिर अधिकारियों और कर्मचारियों के पैड  मुखबिरों ने फोन कर दिये जिससे वे गिरते पड़ते दफ़्तर की ओर दौड़ पड़े । कई तो अधनंगे हालत में ही दफ़्तर आ गए और डीएम का  सामना करने के पहले उन्होने हाँफते –हाफते दफ़्तर में अपने कपड़े ठीक कर पाये ।

जिलाधिकारी ने कहा कि झांसी और कानपुर से रोज अप डाउन करना अब नहीं चलेगा । दफ़्तर में पूरे समय हाजिरी देनी पड़ेगी जिससे तैनाती स्थल पर ही अपना मकान बनाये ।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s