​समस्याओं के निदान में कोताही बर्दाश्त नहीं – कमिश्नर

◆ सर्किल के चार थानों में आईं बीस समस्यायें, पांच निस्तारित
◆ कैलिया में लेखपाल नहीं पहुंचने की शिकायत मिली

कोंच/जालौन। थाना समाधान दिवस में शनिवार को झांसी के मंडलायुक्त अमित गुप्ता व डीआईजी जवाहर एट पहुंचे और थाने में आने बालों की परियादें सुनीं। उन्होंने पुलिस और राजस्व विभाग के बीच बेहतर समन्वय बना कर समस्याओं का गुणवत्तापूर्ण समाधान करने की हिदायत अधीनस्थों को दी। उन्होंने कहा कि जनता समस्याओं से जूझ रही है और बड़ी उम्मीद लेकर इन दिवसों में आती है ताकि उसे समस्याओं से निजात मिल सके। ऐसे में पुलिस और राजस्व विभाग की सामूहिक जिम्मेदारी है कि उस व्यक्ति की समस्या का स्थाई हल करे। एट में कुल 7 शिकायतें आईं जिनमें केवल एक का ही निस्तारण मौके पर हो सका। वहां एसडीएम कोंच मोईन उल इस्लाम, सीओ नवीन कुमार नायक, तहसीलदार कोंच भूपाल सिंह, एसओ एट चंद्रशेखर दुवे आदि मौजूद रहे। समाधान दिवस में सर्किल के चार थानों में कुल 19 समस्यायें आईं जिनमें पांच का मौके पर निस्तारण कर दिया गया। कैलिया में लेखपालों के नहीं पहुंचने की शिकायत आई जिसके चलते किसी भी समस्या का समाधान नहीं किया जा सका। 

कोंच कोतवाली में प्रभारी निरीक्षक सत्यदेव सिंह की अध्यक्षता में निपटे समाधान दिवस में कुल छह शिकायतें आईं जिनमें तीन का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया। नूरमोहम्मद निवासी भगतसिंह नगर की शिकायत है कि 16 मई को खकसीस से लौटते वक्त तीतरा के पास तमंचा लगा कर उसकी सोने की जंजीर तथा जेब में पड़े पंद्रह सौ रुपये लूट लिये, मामले की शिकायत उसने 17 को कोतवाली में की थी जिस पर संज्ञान नहीं लिया गया। हेमलता ने ससुर पर आरोप लगाया है कि घर में बनी लैट्रिन में नहीं जाने देते हैं। लक्ष्मीनारायण गोखलेनगर की शिकायत है कि पड़ोसी ने ताला तोड़ कर उसके प्लॉट पर जबरन कब्जा कर लिया है। शिवप्रसाद नयापटेल नगर ने शिकायत की है कि बीम डाल कर कतिपय लोगों ने सड़क पर कब्जा कर लिया है। लाजपत नगर के महबूब का आरोप है कि पालिका द्वारा आवंटित दुकानों के बाहर अन्य दुकानदारों ने अनधिकृत कब्जा कर लिया है। इस दौरान एसएसआई अजयकुमार सिंह, एसआई जयवीर सिंह, एसआई अवधेशकुमार, कुसुमलता तिवारी, रश्मि राठौर, प्रदीप पाल आदि मौजूद रहे। उधर, कैलिया में राजस्व से संबंधित आई दा शिकायतों का निस्तारण इसलिये नहीं हो सका कि वहां लेखपाल ही नहीं पहुंचे थे। नदीगांव में आईं 4 में दो एक का मौके पर निस्तारण हो गया।


कमिश्नर से की ग्राम सचिव की शिकायत :
कोंच। एट थाने में समाधान दिवस का निरीक्षण करने पहुंचे मंडलायुक्त अमित गुप्ता और डीआईजी जवाहर के समक्ष एट ग्राम सभा के पंचायत सदस्यों ने पंचायत सेक्रेटरी भगवती सोनी पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुये उनके द्वारा की जाने बाली अबैध बसूली की शिकायत की। रामसिंह, रामकिशोर, सीताराम, श्यामविहारी, नामदेव, निसारअली, ओमप्रकाश, संतोष आदि ने अधिकारियों को ज्ञापन देकर कहा है कि पेंशन बनवाने में पांच सौ रुपये और आवासों में दस से पंद्रह हजार रुपये सुविधा शुल्क लिये बिना वह काम ही नहीं करते हैं जिससे ग्रामीणों को परेशान होना पड़ता है। ग्रामीणों की मांग है कि पंचायत सेक्रेटरी के पेंच कसे जायें और उनके भ्रष्टाचार की जांच की जाये।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s