शासन की मंशा को पलीता लगा रहे है डीएसओ

0 नई सरकार की नई नीति बताकर ठगाई का दस्तूर जारी
0  अधिकारी, बाबू के कारनामों से कार्यालय के चक्कर काटती नजर आती जनता 

0 फुटकर एवं थोक विक्रेता लगा रहे वसूली का आरोप 


उरई(जालौन)। पेट्रोल, डीजल एवं कैरोसिन के थोक विक्रेताओं एवं फुटकर विके्रताओं ने बड़ी उम्मीदे संजोयी थी कि भाजपा कि सरकार आयेगी भ्रष्टाचार से मुक्ति मिलेगी। इंस्पेक्टर राज का बोल बाला सिर चढ़कर बोल रहा है। जिला पूर्ति अधिकारी का चहेता लिपिक जो वर्षो से एक ही कुर्सी पर बैठकर पेट्रोल टैंकों एवं कोटेदारों के यहा से वसूली करता देखा जाता रहा है। क्षेत्रीय अधिकारियों द्वारा पेट्रोल एवं कैरोसिन के थोक विक्रेताओं द्वारा अनिमितताएं बरते जाने पर उनका पंजीकरण निरस्त कर दिया था।

तो वहीं डीएसओ द्वारा निरस्त पंजीकरण को दूसरे जगह मोटी रकम लेकर अटैच कर दिया जाता है। 

गौरतलब है कि पेट्रोल, डीजल कैरोसिन के थोक विक्रेताओं एवं फुटकर विक्रेताओं ने भाजपा सरकार से बड़ी उम्मीदें संजोये रखी थी जिस पर इंस्पेक्टर राज ने पानी फेर दिया। इंस्पेक्टर राज का बोलाबाला पब्लिक पर पड़ ही रहा है लेकिन आम व्यापारियों पर सिर चढ़कर बोल रहा है। जिलापूर्ति कार्यालय में कई वर्षो से काविज वरिष्ठ लिपिक तैनात है जो गैस एजेंसियों पेट्रोल पंपों एवं थोक विक्रेताओं के यहां दफ्तर बंद करने के बाद वसूली करता नजर आता है। डीएसओ सरकार के नये नियमों का हवाला देकर भाजपा की नीति पर पानी फेर रहा है। बताते चले कि बीते माह एसडीएम कोंच मोईनुल इस्लाम ने जन शिकायतों एवं शासन की मंशा अनुसार अपने क्षेत्र में एक पेट्रोल पंप एवं कैरोसिन के थोक विक्रेता की जांच की जिसमें अनिमितता पाये जाने पर रामेश्याम अग्रवाल का पंजीकरण निरस्त कर दिया। वहीं एक उच्चाधिकारी की गरिमा को ठेस पहुंचाने वाले जिला पूर्तिधिकारी ने मोटी रकम लेकर शादीराम फकीरचंद्र पेट्रोल कैरोसिन के थोक विक्रेता के यहां अटैच कर दिया। इसी तरह डीएसओ ने वी मार्ट मार्केट के सामने स्थित पेट्रोल पंप पर मिक्सिंग व घटतौली के अलावा चिप के द्वारा जनता के साथ ठगी का मामला सामने आया उसे भी डीएसओ डकार गये। ईमानदारी का जामा पहनाने वाले डीएसओ इसी तरह जनपद में कई सरकारी उपक्रम इंडियन आयल, हिन्दुस्तान पैट्रोलियम, भारत पैट्रोलियम एवं गैस एजेंसियां फुुटकर विक्रेताओं के यहां से वर्षो से काविज चहेता वरिष्ठ सहायक मिलजुकर नये नियम का हवाला देकर जनपद की गरीब जनता को खोखला किये जा रहा है। उक्त डीएसओ से परेशान फुटकर विक्रेताओं ने कलेक्ट्रेट में धरना प्रदर्शन कर डीएम नरेन्द्र शंकर पांडेय को ज्ञापन के माध्यम से अवगत भी करा चुके है। 

 इंसेट—

विधायक को दफ्तर में नही मिले डीएसओ :

फुटकर विके्रता की पीड़ा लेकर पहुुंचे थे विधायक 

उरई। कालपी विधायक नरेन्द्र पाल सिंह जादौन सुबह 11 बजे विकास भवन में स्थित जिलापूर्ति कार्यालय पहुंचे। जहां उन्हे कार्यालय में ताला लटका मिला। जब उन्होंने विभागीय कर्मचारियों से पूंछा तो उन्हें फील्ड में निरीक्षण करने की जानकारी दी गई। विधायक फुटकर विक्रेता जिसके माता पिता दोनों इस दुनिया में नही रहे जिनका इलौता पुत्र अवशीन कुमार निवासी रामचबूतरा कालपी को लेकर पहुंचे थे। इसी तरह दर्जनों फुटकर विके्रताओं की शिकायते लगातार विधायक के यहां डीएसओ के द्वारा शोषण किए जाने की आ रही थी। लापरवाह डीएसओ की कारगुजारी को लेकर उन्होंने उच्चाधिकारियों एवं शासन स्तर पर जांच कराये जाने की बात पत्रकारों से कही। विधायक ने कहा कि कोटेदारों एवं फुटकर विक्रेताओं तथा पेट्रोल पंपों पर अगर अवैध वसूली शिकायत मिलती है तो ऐसे लापरवाह अधिकारियों एवं इंस्पेक्टर राज को हमारी सरकार बर्दास्त नही करेगी। 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s