​जापानी महिला से छेड़छाड़ के मामले में दो साल की कठौर कैद …


(विनोद जैन@खबर आपकी)

छतरपुर/ राजनगर/ पर्यटन नगरी खजुराहो घूमने आई जापानी महिला के साथ छेड़छाड़ करने के आरोप में अदालन ने फैसला सुनाया है। जेएमएफसी एसएस जमरा की अदालत ने घटना के महज 14 दिन के अंदर ही फैसला सुनाकर आरोपी को दो वर्ष की कठोर कैद के साथ 2 हजार रुपये का जुर्माना ठोका है।

एडवोकेट लखन राजपूत ने बताया कि जापान देश की महिला पर्यटन नगरी खजुराहो आई हुई थी। 7 मई 2017 को उसे चौछट योगनी मंदिर के सामने रामरतन सोनी मिला और उसने पीडि़ता को योग सिखाने के बहाने गलत नियत से पकड़ लिया लेकिन महिला आरोपी की नियत को समझ नहीं सकी। इसके रामरतन सोनी महिला को झंासा देकर दूल्हा देव मंदिर ले गया जहां पर उसने विदेशी महिला के साथ वहंा भी छेडख़ानी की। इसके बाद आरोपी महिला को एक निजी होटल ले गया जहां कमरे के अंदर अश£ील हरकते कर छेड़छाड़ करते  हुए उसे दबोच लिया। महिला के चीखने चिल्लाने पर होटल में मौजूद लोग एकत्रित हो गया। लोगों को आता देखकर आरोपी मौका देखकर भाग निकला। पीडि़त महिला ने खजुराहो थाने में जाकर आरोपी रामरतन सोनी के खिलाफ मामला दर्ज कराया। एसआई अंजना दुबे ने मामले की विवेचना करके आरोपी सहित मामले को अदालत के सुपुर्द कर दिया। 

14 दिन में सुनाया अदालत ने फैसला

एडीपीओ श्रीकेश यादव ने मामले के सभी सबूतों को कोर्ट के सामने पेश किए विदेशी महिला के साथ छेड़छाड का मामला होने से महज 14 दिन के अंदर ही  न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी एसएस जमरा राजनगर की अदालत ने मामले का विचारण करके फैसला सुनाया है। कोर्ट ने आरोपी रामरतन ने आईपीसी की धारा 354 और 454 में दो-दो वर्ष की कठौर कैद के साथ एक-एक हजार के जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना की राशि अदा न करने पर तीन-तीन माह की अतिरिक्त कैद भुगतनी होगी।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s