पर्यावरण संरक्षण के लिये सपाइयों ने दौड़ाई साइकिल …

【कोंच ब्यूरो : पी.डी.रिछारिया】

कोंच/जालौन : समाजवादी पार्टी के प्रदेशीय आह्वान पर बुधवार को यहां के चुनिंदा सपाइयों ने साइकिल दौड़ा कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया।

सरोजिनी नायडू पार्क से प्रारंभ होकर साइकिल यात्रा का समापन क्रय विक्रय समिति परिसर में हुआ। बरिष्ठ सपा नेता सरनामसिंह यादव, क्रय विक्रय समिति के अध्यक्ष हरिश्चंद्र तिवारी, सपा विधानसभा अध्यक्ष एलएसएस जुझारपुरा के अध्यक्ष प्रतिपालसिंह गुर्जर, पूर्व नगर अध्यक्ष द्वय रहम इलाही कुरैशी, अकबर अंसारी, सपा नगर अध्यक्ष गुफरान अहमद सिद्दीकी आदि की अगुवाई में पार्क से साइकिल यात्रा शुरू हुई जो नगर के विभिन्न इलाकों का भ्रमण करती हुई क्रय विक्रय प्रांगण पहुंची और वहां उसका समापन हो गया। इस अवसर पर पार्टी नेताओं ने कहा कि बिगड़ता पर्यावरण समूचे विश्व के लिये चिंता का बिषय है, ऐसे में पार्टी आलाकमान ने लोगों को जागरूक करने का जो निर्णय लिया है उसका दूरगामी असर होगा और लोग पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक होंगे। इस दौरान संजीव तिवारी, पवन तिवारी, रामशरन कुशवाहा, चंद्रपाल भदेवरा, इफ्तिखार अहमद गुड्डू, अनिल विहारी कुशवाहा, अनिल वर्मा, अनिल नक्टेला आदि मौजूद रहे।

इनसेट …

◆ सपा मुखिया के आवाहृन पर सपाइयो ने साइकिल चलाकर किया योग 
◆ साइकिल चलाने से स्वास्थ्य व पर्यावरण को होने वाले फायदे गिनाए 

उरई। विश्व योग दिवस पर बुधवार को सपाइयों ने पार्टी मुखिया के आवाहृन पर शहर में साइकिल येाग यात्रा निकाली। इस दौरान उन्होंने साइकिल चलाने से स्वास्थ्य  व पर्यावरण को होने वाले फायदे गिनाए और साइकिल चलाकर योग करने के लिए प्रेरित किया। 
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र  मोदी की सफल पहल की वजह से आज पूरे विश्व में तीसरा योग दिवस मनाया गया। सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री व सपा मुखिया अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के योग की काट निकालते हुए सपाइयेां से आवाहृन किया था कि वह विश्व योग दिवस पर साइकिल चलाकर योग करें। इसके तहत बुधवार को सुबह जिले के सपा नेता शहर के अंबेडकर चौराहे पर इकट्ठा हुए। यहां से उन्होंने साइकिल  योग यात्रा प्रारंभ की। जो शहीद भगत सिंह चौराहा, घंटाघर चौराहा, माहिल तालाब, बजरिया होते हुए फिर से अंबेडकर चौराहे पर पहुंची। यहां पर यात्रा का समापन हो गया। इस दौरान सपा जिलाध्यक्ष वीरपाल दादी ने कहा कि साइकिल चलाने से स्वास्थ्य व पर्यावरण को कई फायदे हैं। इससे शरीर भी स्वस्थ्य रहता है और पर्यावरण को नुकसान भी नहीं पहुंचता है। शरीर को स्वस्थ्य व पर्यावरण को शुद्ध रखने के लिए साइकिल अवश्य चलानी चाहिए। इस मौके पर पूर्व सांसद घनश्याम अनुरागी, पूर्व विधायक दयाशंकर वर्मा, लाखन सिंह कुशवाहा, सुरेंद्र बजरिया, आनंद यादव, राजीव शर्मा, वीरेंद्र यादव, रामरतन प्रजापति, महेंद्र कठेरिया, जितेंद्र यादव, जयशंकर द्विवेदी, तेजप्रताप यादव, मिर्जा साबिर बेग, संजय साहनी आदि  मौजूद रहे। 

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s