​असलहे के बल पर 5 लुटेरों ने एसबीआई की फ्रेंचाइजी में किया लूट …

अमेठी,शिवकेश शुक्ला : असलहों से लैस लुटेरों ने एसबीआई की फ्रेंचाइजी से लाखों की लूट को अंजाम दिया और हवा में असलहा लहराते हुए बाइक से निकल गए। मामला मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र का है।

 ये है मामला :
जानकारी के अनुसार मुसाफिरखाना कोतवाली के दक्खिनगाँव चिलबिली मोड़ पर स्थित एसबीआई की फ्रेंचाइजी पर दो पल्सर बाइक पर सवार 5 लुटेरे आ धमके।प्रत्यक्षदर्शियो कि मानें तो उक्त स्थान मुसाफिरखाना गौरींगज रोड पर दक्खिन गाँव के सुभाष पाण्डेय की राइस मिल के पास है जो सुनसान इलाका है। 
कनपटी पर असलहा तान दिया घटना को अंजाम :

बताया जा रहा है कि पल्सर बाइक पर सवार पांचो लुटेरे मुँह को ढके हुए थे। इनमें से 4 लुटेरे फ्रेंचाइजी के  अंदर दाखिल हो गए, जबकि एक युवक बाइक के पास मौजूद रहा। फ्रेंचाइजी के अंदर पहुंचते ही लुटेरों ने कैशियर व वहां मौजूद कस्टमर्स की  कनपटी पर असलहे तान दिए और फिर लूट की वारदात को अंजाम दिया।

कैशियर और कस्टमर को बनाया निशाना :
वारदात में लुटेरों द्वारा कैश काउंटर में रखे 47 हजार लूटा गया, फिर वहां मौजूद कस्टमर सेवई हेमगढ़ निवासी दिलीप सिंह पुत्र अवधेश बहादुर सिंह  के पास मौजूद 2000 रुपया व मोबाइल को लुटेरों ने छीन लिया। इसके बाद लुटेरों ने कैशियर की जेब में मौजूद 2500 और 2 मोबाइल भी छीने।


सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस :
इस मामले में पुलिस की कार्यशैली बेहद संदेहास्पद रही। घंटों चली वारदात के बाद जब लुटेरे वहां से निकल गए तो मौजूद लोगों ने पुलिस को सूचना दिया। मौके पर पहुंची  मुसाफिरखाना कोतवाली और मुंशीगंज थाने की पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। दोनो अपनी-अपनी जिम्मेदारियों से पल्ला झाड़ती रही। जब हल्का लेखपाल अमृतलाल मौके पर नक्शा-नजरी लेकर आये तब विवाद खत्म हुआ। 
पुलिस ने किया नाकाबंदी :
इस बाबत एडिशनल एसपी बलरामाचारी दूबे ने बताया गया कि मुकदमा दर्ज करने के आदेश दे दिए गए हैं। लुटेरों की धरपकड़ के लिए ज़िले की सीमाओं पर नाकाबंदी के आदेश दिए गए हैं। जल्द ही लुटेरे पुलिस गिरफ्त में होगें।

(रिपोर्ट : शिवकेश शुक्ला)

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s