​राज्यमंत्री का शिक्षामित्रों पर फूटा गुस्सा, कहा- “मैं आपका ठेका नहीं लिया हूँ”

सुप्रीमकोर्ट के आदेश के बाद लगातार प्रदर्शन कर रहे शिक्षा मित्रों के बीच पहुंचे राज्यमंत्री मनोहर लाल से प्रदर्शनकारियों ने न्याय की बात की। जिस पर मंत्री जी का गुस्सा फूट पड़ा। उन्होंने कहा कि मैं आपका ठेका नहीं ले रखा हूं, मुझसे बहस न करें मैं पत्रकार नहीं हूं।

उक्त बातें राज्यमंत्री ने युवाओं को रोजगार के अवसर पर शिक्षामित्रों से कही। यूपी सरकार के राज्य मंत्रीए श्रम एवं सेवायोजन विभाग के मनोहर लाल ने सेवायोजन के कार्यों की मण्डलीय समीक्षा बैठक में सेवायोजन द्वारा आयोजित किये रोजगार मेलों की जानकारी लेने इलाहाबाद पहुंचे थे।
सरकिट हाउस में राज्य मंत्री ने श्रम विभाग द्वारा कराये जा रहे श्रमिकों के पंजीयन को देखाए जिसमें वित्तीय वर्ष 2017.18 में 30 जून 2017 तक इलाहाबाद जनपद में 3694ए कौशाम्बी में 641ए फतेहपुर में 1022 तथा प्रतापगढ़ में 512 श्रमिकों का पंजियन किया गया है।

जिलेवार जानकारी ली :

उप श्रमायुक्त को लेबर चैराहों पर कैम्प लगाकर ज्यादा से ज्यादा संख्या में श्रमिकों का पंजियन कराने का निर्देश दिया। श्रम विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से लाभान्वित किये गये श्रमिकों की संख्या एवं उन पर किये व्यय की जानकारी उप श्रमायुक्त से ली। उप श्रमायुक्त ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2017.18 में 30 जून 2017 तक इलाहाबाद जनपद के 1297ए कौशाम्बी के 484ए फतेहपुर के 135 तथा प्रतापगढ़ के 82 श्रमिकों को योजनाओं से लाभन्वित किया गया है। राज्य मंत्री ने कहा कि जिन जनपदों में लाभान्वित श्रमिकों की संख्या कम है वहां श्रमिकों को जोड़ते हुए योजनाओं का लाभ दिया जाय। बाल श्रम विभाग द्वारा वित्तीय वर्ष 2017.18 में 30 जून 2017 तक चिन्हित किये गये बाल श्रमिकों की जानकारी ली । इलाहाबाद में 60ए कौशाम्बी में 16ए प्रतापगढ़ में 05 तथा फतेहपुर में 33 बाल श्रमिकों को चिन्हित किया गया है। राज्य मंत्री ने सेवायोजन द्वारा कराये गये पंजीयन की जानकारी लीए जिसमें बताया गया कि इलाहाबाद में 1190ए प्रतापगढ़ में 332ए फतेहपुर में 494 तथा कौशाम्बी में 154 पंजीयन हुये और इलाहाबाद ;विकलांगद्ध में 14 लोगों ने पंजीयन किया है। राज्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा कि श्रम एवं सेवायोजन के द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ आखिरी पंक्ति में खड़े हर पात्र व्यक्ति को मिले यह सुनिश्चत किया जाय।

बोले मैंने कोई ठेका नहीं लिया :

सुप्रीमकोर्ट के आदेश के बाद लगातार प्रदर्शन कर रहे शिक्षा मित्रो के बीच पहुचे मंत्री जी को गुस्सा आ गया। दरअसल हुआ ये की जिले के जसरा इलाके में एक सम्मेलन में शिरकत करने पहुचे राज्य मंत्री ने शिक्षा मित्रों पर विवादित बोल दिया है। न्याय की उम्मीद लेकर आये शिक्षा मित्र के ऊपर मंत्री जी भड़क गए और उन्होंने शिक्षा मित्रो को कहा की मै आपका ठेका नहीं लिया हूँ । और आप बहस न करे में कोई पत्रकार नही हु । आपको बता दे की मंत्री जी के आने की सूचना मिलते ही सेकड़ो की संख्या में शिक्षामित्रों ने मंत्री जी को घेर लिया और सुप्रिम कोर्ट द्वारा रद्द किये गये समायोजन को तत्काल बहाल कीये जाने की माँग या फिर कोई विकल्प देने की मांग की । पीएम मोदी से लेकर सीएम योगी तक भले ही अपने नेताओ मंत्रियो को संयमित रहने का संदेश दे रहे हो लेकिन ये नेता कहा सुनने वाले । जहाँ भी मौका मिला रौब दिखा ही देते है।

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s