पुलिस की तगड़ी किलेबंदी में निपटा सपा का सरकार के खिलाफ धरना …

🔘 फ्लॉप शो साबित हुआ सपा का सरकार के खिलाफ धरना

🔘 किसानों की समस्याओं को लेकर आहूत धरना प्रदर्शन में की सरकार की खिंचाई

🔘 प्रशासन द्वारा दी गई परमीशन को धता बताते हुये लाउडस्पीकर का किया खुल कर प्रयोग

🔘 सपाइयों से ज्यादा पुलिस मौजूद रही धरना स्थल कैलिया बस स्टैंड पर

कोंच/जालौन। सपा के राष्ट्रीय और प्रदेशीय नेतृत्व के आह्वान पर शनिवार को समूचे प्रदेश के साथ कोंच तहसील मुख्यालय पर भी धरना आहूत किया गया था जो पूरी तरह से फ्लॉप शो साबित हुआ और आयोजकों द्वारा मंगाईं गईं कुर्सियां तक खाली पड़ी रहीं। प्रशासन ने हालांकि धरना के दौरान ध्वनि विस्तारक यंत्र को वैन करते हुये सशर्त परमीशन दी थी लेकिन सपाइयों ने इस परमीशन को धता बताते हुये लाउडस्पीकर का खुल कर प्रयोग किया। सबसे ज्यादा दिलचस्प यह है कि सपाइयों से ज्यादा तो वहां पुलिस बल और थानेदारों की संख्या थी। इसके अलावा बैनर से सपा के सर्वेसर्वा रहे मुलायमसिंह यादव का चित्र नदारत दिखा, किसी मुस्लिम नेता का भी फोटो बैनर पर नहीं था जो सपाइयों में ही चर्चा का बिषय रहे।
धरना प्रदर्शन के प्रभारी एमएलसी रमा निरंजन के प्रतिनिधि आरपी निरंजन ने अपने संबोधन में यूपी की योगी सरकार के साथ ही केन्द्र की मोदी सरकार को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने झूठ बोल कर देश और प्रदेश की जनता को बरगलाया और जब उसका वोट हड़प लिया तो ठेंगा दिखा दिया। उन्होंने कहा कि आज बुंदेलखंड का ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का किसान अपने को ठगा महसूस कर रहा है। अन्ना पशुओं की समस्या ने किसानों की रात की नींद और दिन का चैन छीन लिया है। उन्होंने कहा कि हालांकि पूरे प्रदेश की कानून और व्यवस्था पटरी के नीचे है और अपराधी खुले आम अपराध कर सरकार को चुनौती दे रहे हैं, लेकिन जिला जालौन में तो जैसे अपराधों की बाढ सी आई है, गांव गांव जुये के फड़ लगे हैं, चारियों की वारदातें नागरिकों का जीना हराम किये हैं, आये दिन बदमाश डकैतियां डाल कर पुलिस को चुनौती दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह एमएलसी से कह कर विधान परिषद् में इस मसले को उठवायेंगे।

सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष चौधरी धीरेन्द्र यादव ने धरना की अध्यक्षता करते हुये कहा कि मौजूदा सरकार में सबसे ज्यादा उत्पीडऩ किसानों, कामगारों, व्यापारियों और गरीब तबके का हो रहा है। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव में किसान हितैषी सपा सरकार के सहयोग से केन्द्र में सरकार बनेगी। सरनामसिंह यादव, हरिश्चंद्र तिवारी, हर्षेन्दु निरंजन चिंपू, खिलौने निरंजन, रामशरण सिंह कुशवाहा, राजेन्द्र चमरसेना, संजीव तिवारी, जमींपालसिंह गुर्जर, रंजीतसिंह प्रधान, प्रतिपालसिंह गुर्जर, सतीश सामी आदि ने भी धरना सभा को संबोधित करते हुये कार्यकर्ताओं से 2019 की तैयारी में जुटने का आह्वान किया। संचालन मनोज इकडय़ा ने किया।

इस दौरान अभयसिंह मुखिया, संजय पटेल, अतीक अहमद शेखू, अमित यादव, महावीर यादव, दंगल यादव, अरविंद खटिक, छोटू टाइगर, शिवांग दुवे, रणजीत यादव, आत्माराम पटेल, भारत यादव, करनसिंह यादव, भोलाप्रसाद झा, कृष्णविहारी, नरेश कौरव, सारिक मंसूरी, पिंटू यादव, दीपक सिंह, यासीन राईन, मंत्री धनौरा, आलोक राठौर, कृष्णविहारी कुशवाहा, कादिर मंसूरी आदि मौजूद रहे। बाद में कृषक समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन राज्यपाल को संबोधित एसडीएम के दफ्तर के गेट पर चस्पा किया गया।

सपाइयों से ज्यादा रही पुलिस फोर्स :

कोंच। आज सपा के प्रदेश व्यापी धरने में कोंच का धरना पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुआ। प्रशासन इस धरने को लेकर हद से ज्यादा अलर्ट दिखा और कोतवाली के अलावा सर्किल के कैलिया, नदीगांव थानों से भी पुलिस फोर्स मंगाया गया था जो धरना स्थल की किलेबंदी किये रहे। कोंच कोतवाल संतोषकुमार सिंह, एसएसआई मनोज सिंह, एसआई रामकुमार सिंह चौहान, राजीव त्रिपाठी, केदार सिंह, कमलनारायण, राकेश सिंह, नदीगांव एसओ रवीन्द्रकुमार त्रिपाठी, एसआई घनश्याम सिंह, कैलिया एसओ प्रभुनाथ, एसआई सुदीशकुमार के अलावा भारी संख्या में पुलिस फोर्स बॉडी प्रोटेक्टर और हेलमेट से लैस दिखी।

(रिपोर्ट : पी.डी. रिछारिया)

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s